Monday, June 16, 2008

सबसे बड़ा अपराधी कौन ?

बहुत सोचने पर भी मुझे मेरे ही एक प्रश्न का उत्तर आज तक नही मिल पाया । या शायद मिला भी तो मैं उसे स्वीकार नही कर पाई की -------------------

सबसे बुरा कौन है , सबसे बड़ा अपराधी कौन है ?

वो माँ - बाप जो बेटी को पैदा तो कर देते है पर उसे कभी अपना नही पाते , समझ नही पाते , प्यार नही कर पाते , जो उसे बोझ समझते है और शादी कर उससे मुक्त होना चाहते है।

या फिर वो पति , सास - ससुर , नन्द , या इसी तरह के और रिश्ते जो उसे जला कर मार डालते है या जीवन भर उसे जीने नही देते । क्या आपके पास है इसका उत्तर ?

1 comment:

मीनाक्षी said...

पहली बार आपके ब्लॉग पर आना हुआ...
इस प्रश्न पर निगाह रुक गई... सोचा मैं ही जवाब दे दूँ शायद मेरा उत्तर सही लगे....

दरअसल अपराधी स्वयं औरत है जो खुद कमज़ोर है...उसे खुद की ताकत पहचान कर आगे बढ़ना है ताकि कोई मातापिता मुक्ति की न सोच पाएँ और न ही ससुराल के किसी सदस्य की हिम्मत हो कुछ बुरा सोचने की ....